Royal Enfield Shotgun 650 launch: धांसू फीचर्स और शानदार लुक के साथ, लॉन्च होते ही मार्केट में मचाई धूम, देखते ही उड़ जाएंगे होश

Royal Enfield Shotgun 650 launch

Royal Enfield Shotgun 650 launch: इस नए साल के मौके पर, रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में एक नई बाइक लॉन्च की है, जिसका नाम है रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650। यह बाइक 648 सीसी के सेगमेंट में आती है और एक रीडिंग और रेसिंग बाइक के रूप में प्रस्तुत होती है। इसे भारतीय बाजार में 3 वेरिएंट्स और चार कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। इसके शानदार लुक के कारण यह बाइक भारत में काफी पॉप्युलर हो रही है। आइए, Royal Enfield Shotgun 650 launchके बारे में और जानकारी प्राप्त करें।

Royal Enfield Shotgun 650 launch Price:

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 की कीमतों की चर्चा करें, तो यह बाइक भारतीय बाजार में तीन वेरिएंट्स और चार कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। पहले वेरिएंट की कीमत 4,10,401 लाख रुपए है। दूसरे वेरिएंट की कीमत 4,22,068 रुपए है और तीसरे वेरिएंट की कीमत 4,25,186 लाख रुपए है। सबसे पसंदीदा वेरिएंट की कीमत 4,10,401 दिल्ली रोड पर है।

Royal Enfield Shotgun 650 launch
FeatureSpecification
Instrument ConsoleAnalog and Digital
SpeedometerAnalog
TachometerDigital
TripmeterDigital
OdometerAnalog
Seat TypeSingle
ClockYes
Passenger FootrestYes
Additional Features and Safety
Speedometer (Additional)Analog
Tachometer (Additional)Digital
Odometer (Additional)Analog
Tripmeter (Additional)Digital
Fuel Gauge (Additional)Digital
Pass Switch (Additional)Yes
Clock (Additional)Yes
Passenger Footrest (Additional)Yes
Royal Enfield Shotgun 650 launch

Royal Enfield Shotgun 650 Feature list:

Royal Enfield Shotgun 650 launch

इस बाइक में बहुत सारे नए तकनीकी फीचर नहीं मिलते क्योंकि यह एक राइडिंग बाइक है और इसमें सभी फीचर्स शामिल होते हैं। इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, जिसमें एक एनालॉग स्पीडोमीटर, टेकोमीटर, ट्रिपमीटर, एनालॉग ओडोमीटर, समय देखने के लिए क्लॉक, एलइडी तेल लाइट, हाईलोजन बल्ब, टर्न सिग्नल लैंप बल्ब, और लो बैटरी इंडिकेटर जैसे कई फीचर्स होते हैं।

Engine

रॉयल एनफील्ड शॉटगन को पावर देने के लिए इसमें एक 648 सीसी का 4 स्ट्रोक, एयर कूल्ड, SOHC इंजन होता है, जो टैंकी के नीचे स्थित है। इस इंजन के साथ, यह बाइक @ 5250 rpm पर 52 Nm मैक्स टॉर्क प्रदान करती है। इसकी मैक्स पावर 47.65 PS @ 7250 rpm है। इस बाइक में 6 स्पीड गियर बॉक्स है और इसमें बड़ी 13.8 लीटर की टैंकी है।

Suspension 

इस बाइक के सस्पेंशन और ब्रेक के कार्य को करने के लिए, इसमें सामने की ओर एक साइड डाउन फोर्क सस्पेंशन के साथ है, जो सस्पेंशन का काम करता है। पीछे की ओर, ट्विन कोयल ओवर सस्पेंशन का इस्तेमाल किया गया है। ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो, इसमें दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक होता है, जो ब्रेकिंग कार्य को सुरक्षित और अच्छी तरह से करने में मदद करता है।

Rivals

इस बाइक का मुकाबला भारतीय मार्केट में GK350, Continental GT 650, और Royal Enfield Super Meteor 650 जैसी बाइकों से होता है।

Royal Enfield Shotgun 650 launch Design

शॉटगन 650 सुपर मीटियोर के प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित है और इसलिए यह खासतर से समान दिखता है। प्रमुख अंतर कंपोनेंट्स में, जो बाइक की भावना को बदल देते हैं, वे हैं मध्य-सेट फुटपैग्स और फ्लैट हैंडलबार। इससे राइडिंग पोजीशन सुपर मीटियोर की लेड-बैक स्टेंस से अधिक कमांडिंग हो गई है। बाइक के साथ एक सिंगल सीट आने की उम्मीद है, लेकिन इसे एक पिलियन सीट या एक लगेज कैरियर के साथ कस्टमाइज किया जा सकता है। टेल सेक्शन में एक स्टबी बॉबी-स्टाइल पैनल है और फ्रंट फोर्क 25.3 डिग्री कम रेक है।

Royal Enfield Shotgun 650 launch Price

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 की कीमतों की चर्चा करें, तो यह बाइक भारतीय बाजार में तीन वेरिएंट्स और चार कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध है। पहले वेरिएंट की कीमत 4,10,401 लाख रुपए है। दूसरे वेरिएंट की कीमत 4,22,068 रुपए है और तीसरे वेरिएंट की कीमत 4,25,186 लाख रुपए है। सबसे पसंदीदा वेरिएंट की कीमत 4,10,401 दिल्ली रोड पर है।

Read More:

31 जनवरी से पहले यह काम करें, अन्यथा FASTag का उपयोग नहीं कर सकोगे.

3 thoughts on “Royal Enfield Shotgun 650 launch: धांसू फीचर्स और शानदार लुक के साथ, लॉन्च होते ही मार्केट में मचाई धूम, देखते ही उड़ जाएंगे होश”

  1. Pingback: Infinix Note 30 Pro 5g आया, OnePlus और Redmi को मात देने,

  2. Pingback: Best 100cc Bike in Discount Offer: केवल 2,336 रुपये ख़रीदे

  3. Pingback: New Tata Harrier EV Price & Launch Date: भारत में जल्द होगा लॉन्च - A Vision 24

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top